होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astrology Tips: इन राशि के जातकों को अगस्त के महीने में हो सकती है परेशानी, जानिए उपाय

By Astro panchang | Aug 05, 2023

आपका आने वाला हर समय आपके अनुकूल हो, ऐसा जरूरी नहीं है। कई बार भविष्य की चिंताओं को लेकर हम सभी परेशान रहते हैं। क्योंकि माना जाता है कि यदि भविष्य में कोई समस्या होती है, तो उसका सामाधान भी मौजूद होता है। लेकिन भविष्य का पता लगाना आसान काम नहीं है। लेकिन ज्योतिष के जरिए आप भविष्य के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं। जैसे भविष्य में आपकी शादी में कोई समस्या तो नहीं आने वाली है। या नौकरी में कोई समस्या तो नहीं है। आपका स्वास्थ्य कैसा रहेगा। इन सारे सवालों के जवाब ज्योतिष के जरिए जाने जा सकते हैं। 

ऐसे में यदि आप भी इस बात का पता लगाना चाहते हैं कि आपकी राशि के लिए अगस्त का महीना कैसा रहने वाला है। इस महीने आपको किसी तरह की समस्या का सामान तो नहीं करना पड़ेगा। इन सारी बातों की जानकारी आप ज्योतिष के माध्यम से पा सकते हैं। इसलिए आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको कुछ राशियों के बारे में बताने जा रहे हैं कि उनका अगस्त माह कैसा बीतने वाला है और इस दौरान क्या उपाय करने से समस्या कम होगी।

वृषभ राशि
इस राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। इस दौरान आर्थिक तौर पर समय सही नहीं है। इस महीने परिवार के सदस्यों के साथ विवाद हो सकता है। जिसकी वजह से घर का माहौल खराब होने की आशंका है। शादीशुदा जीवन में भी कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। वहीं जो लोग शादी करने की सोच रहे हैं, तो बता दें कि यह समय अभी विवाह के लिए अनुकूल नहीं है।

उपाय
उपाय के तौर पर वृषभ राशि के जातको को रोजाना 108 बार ॐ दुर्गाय नमः का जाप करना चाहिए।

कर्क राशि
कर्क राशि के लोगों को अगस्त के महीने में अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। प्रेम संबंध और परिवार के साथ संबंध में कुछ उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। वहीं खर्च बढ़ने की भी संभावना है।

उपाय
कुंडली में चंद्रमा की स्थिति को मजबूत करने के लिए सोमवार के दिन कर्क राशि के जातकों को यज्ञ और हवन करना चाहिए।

वृश्चिक राशि
इस राशि के जातकों के लिए अगस्त का महीना मिला-जुला रहने वाला है। इस महीने आपको फायदा और नुकसान हो सकता है। इसके साथ ही अनिद्रा जैसी कुछ समस्याएं हो सकती हैं। इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने के साथ ही मानसिक तनाव से भी बचें। पारिवारिक मामले में भी आपको अच्छे परिणाम नहीं मिलने के योग हैं। खुशियों में कमी आने के साथ ही आपकी मां की सेहत खराब हो सकती है।

उपाय
वृश्चिक राशि के जातकों को राजाना 27 बार 'ऊँ हनुमते नम:' मंत्र का जाप करना शुभ रहेगा।

मकर राशि
मकर राशि के जातको को अगस्त के महीने में करियर के संबंध में मिले जुले परिणाम हासिल हो सकते हैं। बिज़नेस करने वाले जातको को इस समय मध्यम परिणाम मिल सकते है। हालांकि आपको महीने के अंत में अच्छा धन लाभ हो सकता है लेकिन सेहत से जुडी कोई बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परिवार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी और तनाव के योग हैं।

उपाय
मकर राशि के जातकों को प्रतिदिन 'ऊँ नम: शिवाय' मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए।

कुंभ राशि
इस महीने में कुंभ राशि के जातकों को नौकरी आदि में समस्या हो सकती है। कर्ज लेने की स्थिति भी बन सकती है। वहीं परिवार में भी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है। वैवाहिक जीवन और प्रम संबंधों के लिए भी यह समय शुभ नहीं है। ऐसे में कोई भी निर्णय लेने से पहले सोच-विचार करना जरूरी है।

उपाय
कुंभ राशि के जातकों को हर शनिवार को शनि चालीसा का पाठ करना चाहिए। 

मीन राशि
मीन राशि के जातकों को कोई भी फैसला लेने से पहले बड़ों की सलाह जरूर लेना चाहिए। आपके कॅरियर में भी कुछ समस्याएं व चुनौतियां आ सकती हैं। धन लाभ में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। वहीं विवाद होने का योग भी बन रहा है। मानसिक तनाव से आप परेशान हो सकते हैं। वहीं प्रमोशन की उम्मीद कर रहे लोगों को थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है। 

उपाय
मीन राशि के जातको को इस महीने बृहस्पतिवार के दिन पीली वस्तुओं का दान करना चाहिए
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.