होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

साल 2022 में मिथुन राशि वाले हो जाएंगे मालामाल, यहाँ पढ़ें पूरा वार्षिक राशिफल

By Astro panchang | Dec 13, 2021

हर व्यक्ति को अपना भविष्य जानने की इच्छा रहती है। नए साल में हम नए संकल्प लेते हैं और एक नई ऊर्जा के साथ उन्हें पूरा करने की कोशिश करते हैं। ज्योतिषशास्त्र के मुताबिक नए साल में ग्रह-दशा भी बदलती है जिसका हर राशि पर प्रभाव पड़ता है। यही कारण है कि हर व्यक्ति साल की शुरुआत में अपना राशिफल देखता है। राशिफल से हर राशि के जातकों को इस बात की जानकारी मिल पाती है कि आने वाला साल उनके लिए कैसा रहेगा। आज के इस लेख में हम आपको वर्ष 2022 का मिथुन राशि का वार्षिक राशिफल बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं वर्ष 2022 मिथुन राशि के जातकों के लिए कैसा रहेगा -    

करियर
करियर के लिहाज से नया साल 2022 मिथुन राशि के जातकों के लिए बहुत शुभ रहेगा। इस साल आपको रोजगार के बेहतरीन अवसर मिल सकते हैं। साल की शुरुआत में गुरुराज बृहस्पति आपके दसवें भाव में विराजमान होंगे जिससे आपका भाग्योदय होगा। अप्रैल में करियर के क्षेत्र में कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। हालाँकि, अपनी मेहनत से आप सभी बाधाओं को पार करने में सफल होंगे। व्यापारी जातकों को साल 2022 में कारोबार में मुनाफा होगा। 

परिवार
नए साल 2022 की शुरुआत में परिवारिक जीवन में उथल-पुथल रह सकती है। जनवरी से मार्च तक पारिवारिक जीवन में तनाव रह सकता है। हालाँकि, अप्रैल से स्थिति में कुछ सुधार होगा जिससे परेशानियाँ कम होंगी। अप्रैल के बाद का समय दांपत्य जीवन के लिए शुभ रहेगा। इस दौरान नवविवाहितों को शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। इस साल आपको अपनी संतान की ओर से शुभ समाचार प्राप्त होगा। 

आर्थिक स्थिति 
मिथुन राशि वालों के लिए साल 2022 की शुरुआत में आर्थिक लाभ के योग हैं। इस साल आपको कई स्त्रोतों से धन लाभ होगा जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। साल 2022 में अप्रैल, जुलाई, अक्टूबर और नवंबर में ग्रहों की शुभ स्थिति से आपके भाग्य में वृद्धि होगी। इस दौरान आर्थिक लाभ के बावजूद  खर्चों में भी वृद्धि होगी इसलिए सोच समझकर खर्च करें। 

शिक्षा 
साल 2022 में विद्यार्थी जातकों की पढ़ाई की स्थिति सफल होती नज़र आ रही है। आपको कम मेहनत करके भी अधिक लाभ होगा। अप्रैल के महीने में मिथुन राशि वालों के बिगड़ते काम भी पूरे होंगे। अगर किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं तो सफलता मिलने के योग हैं।

स्वास्थ्य 
साल 2022 की शुरुआत में मिथुन राशि वालों का स्वास्थ काफी अच्छा रहेगा। लेकिन साल के बीच में शारारिक समस्याओं से ग्रस्त हो सकते हैं। हालाँकि, कुछ समय के बाद स्थिति सुधर जाएगी। अपनी जीवनशैली पर विशेष ध्यान दें और धूम्रपान और शराब से दूर रहें। 
 
प्रेम संबंध 
2022 में मिथुन राशि वालों के प्रेम जीवन के सारे रास्ते खुलते नज़र आ रहे हैं। प्रेम संबंधों के लिए 2022 बेहद ही शुभ साबित होने वाला है। हालाँकि, साल के मध्य में पार्टनर से मनमुटाव हो सकता है। अगर आप शादीशुदा हैं तो साल में मध्य में अपनी पत्नी से झगड़ने से बचें अन्यथा रिश्ता खत्म हो सकता है।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.