होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

कार्तिक मास का पहला सप्ताह इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ, हो जाएंगे मालामाल

By Astro panchang | Oct 21, 2021

सनातन धर्म में कार्तिक मास का विशेष महत्व होता है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार कार्तिक मास को श्रेष्ठकारी माना जाता है। कार्तिक मास में भगवान विष्णु और तुलसी माता की पूजा करने का बहुत महत्व है। इस मास में तुलसी विवाह भी होता है, जिसके कारण इसका महत्व अधिक बढ़ जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार, ग्रहों की चाल का व्यक्ति के जीवन पर बहुत प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषीय गणना के अनुसार, कार्तिक मास का पहला सप्ताह कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। आइए जानते हैं कौन सी हैं ये भाग्यशाली राशियाँ -  

वृषभ 
वृषभ राशि वालों के लिए कार्तिक मास का पहला सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। इस दौरान आप पर माँ लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहेगी, जिससे आपको धन लाभ होगा। आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और आय के नए स्त्रोत खुलेंगे। इस दौरान आपको उच्चाधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा लेकिन आपको परिश्रम अधिक करना पड़ेगा। दांपत्य जीवन में खुशहाली आएगी और आपका पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। 

कन्या राशि
कन्या राशि वालों के लिए कार्तिक मास का पहला सप्ताह शुभ रहने वाला है। इस दौरान आपको कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी और आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। इस दौरान आप जो भी काम करेंगे उसमें आपको सफलता हासिल होगी। व्यापारी जातकों को भी कारोबार में मुनाफा होगा। इस दौरान आपको मित्रों का सहयोग मिलेगा और घर-परिवार में सुख-शांति बनी रहेगी। किसी यात्रा पर जाने का योग भी बन रहा है। 

मकर राशि
कार्तिक मास के पहले सप्ताह में मकर राशि वालों पर माँ लक्ष्मी की कृपा बनी रहेगी। इस दौरान आपकी आय में वृद्धि होगी और आपके रुके काम भी बन जाएंगे। आपको कार्यक्षेत्र में अफसरों का सहयोग मिलेगा जिससे आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान आपका झुकाव कला व संगीत के प्रति बढ़ेगा। घर-परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। 

कर्क राशि
कार्तिक मास के पहले सप्ताह में कर्क राशि वालों के लिए सफलता के द्वार खुलने वाले हैं। इस दौरान आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी और आपको कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। पारिवारिक वातावरण भी सुखद रहेगा और घर में धार्मिक कार्य होंगे। कर्क राशि वालों के लिए नौकरी में परिवर्तन और विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। इस दौरान आपको आपके जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा और संतान सुख में वृद्धि होगी।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.