होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astrology Tips: राशि अनुसार कर लेंगे यह अचूक उपाय, तो हर काम में मिलने लगेगी सफलता

By Astro panchang | Oct 31, 2023

हर व्यक्ति अपने जीवन में सफलता हासिल करना चाहता है। इसके लिए सभी दिन-रात मेहनत भी करते हैं। लेकिन आपने देखा होगा कि कई बार अधिक मेहनत के बाद भी लोगों को मनचाही सफलता नहीं मिल पाती है। बता दें कि ऐसा हमारे ग्रह-नक्षत्रों के फेर बदल के कारण होता है।
 
ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक ग्रह-नक्षत्रों का व्यक्ति के जीवन बहुत असर पड़ता है। जिसके कारण कई व्यक्ति को अपने जीवन में असफलताओं का सामना करना पड़ता है। वहीं इस स्थिति से निपटने के लिए ज्योतिष में कुछ उपाय भी बताए गए हैं। यदि हर व्यक्ति अपनी राशि अनुसार कुछ उपायों को करता है, तो वह अपने जीवन में कई बड़े फेरबदल कर सकता है और साथ ही सफलता भी पा सकता है।

मेष
इस राशि के जातकों को गहरे रंग के कपड़े पहनने से बचना चाहिए। इसके साथ सोने कोई चीज जरूर पहनें। किसी से धन या रुपए-पैसे उधार लेने व देने से बचना चाहिए।

वृषभ
वृषभ राशि के जातकों के लिए चांदी के बर्तन में भोजन करना सर्वोत्तम रहता है। शुभ दिवसों पर पवित्र नदी में स्नान जरूर करें। फिर यथाशक्ति दान करें।

मिथुन
इस राशि के जातकों को चमड़े से बनी चीजों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। गरीबों व जरूरतमंदो की जरूर मदद करें। किसी को अपशब्द ना कहें और वाद-विवाद ना करें। महिलाओं का सम्मान जरूर करें।

कर्क
इस राशि के जातकों को दूध में हल्दी और केसर मिलाकर पीना चाहिए। इसके अलावा माथे पर चंदन का लेप लगाएं और चंदन का इस्तेमाल करें। इन उपायों को करने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। 

सिंह
सिंह राशि के जातकों को अपने बड़े-बुजुर्गों का सम्मान लेना चाहिए और उनका आशीर्वाद लेकर ही कोई भी काम शुरू करें। मंदिर जाकर वहां की साफ-सफाई करें, काले कुत्ते को दूध भी पिलाना चाहिए।

कन्या
कन्या राशि के जातकों को बुधवार के दिन भगवान गणेश की पूजा करनी चाहिए। किन्नरों का आशीर्वाद प्राप्त करें। वहीं घर में बने मंदिर के किसी कोने में सिक्का रखें और गरीब व जरूरतमंद की मदद करें। 

तुला
इस राशि वाले लोगों को सरसों का तेल सिर पर नहीं लगाना चाहिए। गरीबों की मदद करें व चांदी और तांबे के बर्तन में खाना खाएं। सुबह-शाम पूजा जरूर करें।

वृश्चिक
वृश्चिक राशि के जातकों को गरीबों को दूध और चावल का दान देना चाहिए। इसके साथ ही चांदी के आभूषण जरूर पहनें। वहीं मंगलवार के दिन बंदरों की सेवा करें उन्हें खाने के लिए कुछ दें।

धनु
धनु राशि के जातकों को सफलता के लिए पक्षियों को दाना देना चाहिए और सोने की अंगूठी जरूर पहनना चाहिए।

मकर
इस राशि के जातकों को चीटियों को आटा खिलाना चाहिए। साथ ही हाथ में लोहे का छल्ला धारण करना चाहिए।

कुंभ
खाना खाने के दौरान चांदी के बर्तन का इस्तेमाल करें। इसके साथ ही अपने बेडरूम में लोहे का सामान न रखें।

मीन
मीन राशि के जातकों को सफलता पाने के लिए नदी में सिक्का प्रवाहित करना चाहिए और जरूरतमंदों को दान जरूर करें।
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.