होम
कुंडली
टैरो
अंक ज्योतिष
पंचांग
धर्म
वास्तु
हस्तरेखा
राशिफल
वीडियो
हिन्दी न्यूज़
CLOSE

Astrology Remedies: नौकरी-व्यापार में हो रहा है घाटा तो जरूर करें ये उपाय, सुधर जाएगी आर्थिक स्थिति

By Astro panchang | Sep 29, 2023

हिन्दू धर्म में किसी न किसी ग्रह से हमारे जीवन का संबंध होता है। ग्रह की दिशा और दशा के आधार पर व्यक्ति को कुछ उपाय करने चाहिये। जिससे व्यक्ति को शुभ फल की प्राप्ति होती है। ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, हर ग्रह का किसी न किसी राशि से संबंध होता है। वह ग्रह उस राशि का स्वामी होता है। स्वामी ग्रह की दशा और दिशा का शुभ व अशुभ प्रभाव उस राशि पर पड़ता है।

ऐसे में व्यक्ति को अपनी राशि के स्वामी ग्रह की चाल को देखकर उसकी शान्ति के उपाय करना चाहिये। आज इस आर्टिकल के जरिये हम आपको मेष राशि के स्वामी ग्रह के बारे में बताने जा रहे हैं, साथ ही यह भी जानेंगे कि इस राशि के जातकों को नौकरी और व्यापार में तरक्की के लिए किन मंत्रों का जाप करना चाहिये।

नौकरी में सफलता के लिए करें मंत्र जाप
मंगल ग्रह मेष राशि के जातकों का स्वामी होता है। मेष राशि के जातकों को अपने ग्रह के अनुसार ही नौकरी चुनना चाहिये। इस राशि के जातकों के लिए मिलिट्री और इंजीनियरिंग जैसी नौकरी अच्छी होती है। नौकरी में सफलता पाने के लिए मेष राशि के जातकों को मंगलवार के दिन हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिये, इसके साथ ही पूरे नियम के अनुसार बजरंगबाण का पाठ करना चाहिये। इन उपायों को करने से नौकरी में सफलता के य़ोग मिलते हैं। 

मंगलवार को इतनी बार करें इस मंत्र का जाप 
 ओम नमो हनुमते रूद्रावताराय पंच वदनाय। पूर्वमुखे सकल शास्त्र विचक्षणाय रामदूताय नम:।

व्यापार में तरक्की के लिए मंत्र
व्यापार में किसी भी तरह की परेशानी आने पर मेष राशि के जातकों को मंगलवार के दिन सूर्योदय से पहले हनुमान मंदिर जायें। फिर आम के पत्तों पर श्रीराम लिखकर हनुमान जी को चढ़ाना चाहिए। इसके बाद मंदिर में बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें।

इस बीज मंत्र का जाप करें मेष राशि के जातक
व्यापार में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए इस बीज मंत्र का जाप जरूर करना चाहिये।
ॐ ऎं क्लीं सौः।

सफलता प्राप्ति के लिए शनि चालीसा का करें पाठ
मेष राशि के जातकों को शनिवार के दिन सूर्योदय से पहले उठकर स्नान करना चाहिये और शनि मंदिर में जाकर पूजा करनी चाहिेये। सरसों का तेल चढ़ाकर शनि चालीसा का पाठ करने से शनि देव प्रसन्न होते हैं। ऐसा करने से नौकरी में सफलता प्राप्त होती है साथ ही व्यापार में आ रही परेशानियां भी दूर हो जाती हैं।  
Copyright ©
Dwarikesh Informatics Limited. All Rights Reserved.